Connect with us

Hindi Shayari

Romantic Shayari in Hindi | रोमांटिक शायरी हिन्दी में…।

Romantic Shayari

दोस्तों, एक बार इंसान जब किसी के साथ प्यार में पड़ जाता है तो उसे ये दुनिया के एक अलग ही नज़र से दिखाई पड़ती है। जीवन में किसी के प्यार का एहसास खुद में ही सबसे अनोखा होता है। प्यार के मौसम में व्यक्ति के शरीर मे एक अलग ही ऊर्जा का संचार होता है। इस समय उन्हें सिर्फ़ और सिर्फ़ अपने साथी का ही ख्याल रहता है। उसके अलावा ना ही कोई नाम उसे सुनाई पड़ता है और ना ही किसी अन्य चीजों पर उस व्यक्ति का ध्यान जाता है।

प्यार एक ऐसा रिश्ता है जिसमें व्यक्ति हर तरह के अनुभव का एहसास करता है। प्यार में व्यक्ति रूठता है, मनाता है, गुस्सा होता है, हँसता है और रोता भी है। इन सभी भावनात्मक अनुभवों के एहसास के कारण ही प्यार एक अनोखा रिश्ता है। वहीं दूसरी तरफ़ प्यार एक ऐसा रिश्ता भी है जिसमें इंसान एक ही व्यक्ति में कई तरह के रिश्ते भी ढूंढ लेता है। अपने साथी में वो सच्चा दोस्त और जीवनसाथी भी पा लेता है।

दोस्तो अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब कोई व्यक्ति किसी के साथ प्यार की शुरुआत करता है तो उन दिनों में वो काफी खुश नज़र आता है। इस समय उन्हें अपने साथी पर जान लुटाते हुए भी देखा जाता है। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है तो उनके इस प्यार में थोड़ी कमी दिखाई देने लग जाती है। फिर उनके बीच छोटी- छोटी लड़ाइयाँ भी शुरू होने लग जाती हैं, जो कि आगे चलकर उन दोनों के रिश्ते में दरार का कारण भी बनती है। प्यार का रिश्ता तभी लम्बे समय तक खुशियों के साथ चल सकता है जब तक आप दोनों के बीच में प्यार की कोई कमी ना हो। और एक दूसरे के बीच मे प्यार बने रहने के लिए आप दोनों के बीच रोमांस की कोई कमी नहीं होनीं चाहिए। अगर रोमांस को प्यार की नींव का हिस्सा कहा जाए तो कहीं से गलत नहीं होगा। वो रोमांस ही है जो कि आपके नीरस होते प्यार के रिश्ते में एक बार फिर से जोश और ताकत भरकर उसे काफ़ी रुचिकर बना देता है।

तो आपके और आपके साथी के बीच मे रोमांस बना रहे, आप दोनों हमेशा एक दूसरे के क़रीब रहे इसी लिए आज हम यहाँ पर कुछ ऐसे ही Love Romantic Shayari लेकर आये हैं जिनका प्रयोग आप अपने साथी को अपने भीतर के रोमांस का अनुभव कराने के लिए कर सकते हैं। ये हिन्दी में रोमांटिक शायरी हम खासतौर पर आपके लिए ही लेकर आये हैं।

Romantic Shayari

“कहने को तो मेरा दिल एक है, लेकिन जिसको दिल दिया है, वो हजारो में एक है।”

“हमे कहाँ मालूम था के इश्क़ क्या होता है, बस एक तुम मिले और ज़िन्दगी बन गयी।”

“मोहब्बत की शमा जला कर तो देखो,
जरा दिल की दुनियाँ सजा कर तो देखो,
तुम्हें हो ना जाऐ मोहब्बत तो कहना,
जरा हमसे नजरें मिलाकर तो देखो।”

मेरी ज़िंदगी मे सारी खुशिया बस तेरे बहाने से आई है, कुछ तुझे सताने से आई है, कुछ तुझे मनाने से आई है।

आपसे रोज मिलने को दिल चाहता है,
कुछ सुनने सुनाने को दिल चाहता है,
था आपके मनाने का अंदाज ही कुछ ऐसा,
कि फिर रूठ जाने को दिल चाहता है।

मत पूछो ये मोहब्बत क्या है, जो रुलाता है, उसी को गले लगकर रोने का जी चाहता है।

तुझे मोहब्बत करना नही आता, मुझे मोहब्बत के सिवा कुछ नही आता, ज़िन्दगी गुजारने के दो ही तरीके है, एक तुझे नही आता, एक मुझे नही आता।

“कोई चंद से  मोहब्बत करते है,
कोई तारो से मोहब्बत करते है,
हम तो उनसे मोहब्बत करते है,
जो हमसे मोहब्बत करते है

इससे ज्यादा ओर कितना करीब लाऊ तुम्हे, की तुन्हें दिल मे रखकर भी मेरा दिल भरता नही।

“जैसे फूल से खुशबू आती है.. सूरज से रोशनी आती है.. वैसे ही मेरी हर सास के बाद तेरी याद आती है..!”

मेरी नज़र ने उन्हें सिर्फ दिल तक आने की इजाजत दी थी, मेरी रूह में समा जाने का हुनर उनका खुद का था।

“आज हँसी देकर कल रुला न देना,
इतना मिस करके कल भुला न देना,
अपने इस प्यारे रिश्ते को याद रखना,
कही इन्हे यादो की तरह भुला न देना!”

“खुशियां बनी-बनाई नहीं मिलतीं। वे हमारे स्वयं के कार्यों से उत्पन्न होती हैं..!”

हम चाहे तो बीबी भूल नही सकते, तेरी यादों से दामन छुड़ा नही सकते, तेरे बिना जीना एक पल भी नामुमकिन है, तुम्हे चाहते है इतना, बता नही सकते।

“जो न मिला अब तक ज़िन्दगी गंवा कर, वो सब मैने पा लिया एक तुझे पा कर।”

तुम्हारे साथ खामोश भी रहूं तो बातें पूरी हो जाती है, तुम में, तुम से, तुम पर ही मेरी दुनिया पूरी हो जाती है।

“चले गए है दूर कुछ पल के लिए,
मगर करीब है हर पल के लिए,
कैसे भुलायेंगे आपको एक पल के लिए,
जब हो चुका है प्यार उम्र भर के लिए।”

वो छा गए है मेरे चारो तरफ कोहरे की तरह, ना कोई दूसरा दिखता है, ना देखने की चाहत है।

“लोग पूछते है तुमने ऐसा उसमे क्या देखा? मैने कहा उसको देखने के बाद कुछ और नही देखा।”

तेरी मोहब्बत मे एक बात सीखी है, के तेरे साथ के बिना ये दुनिया फीकी है।

दिल लगता नहीं है अब तुम्हारे बिना,
खामोश से रहने लगे है तुम्हारे बिना,
जल्दी लौट के आओ अब यही चाह है,
वरना जी ना पाएँगे तुम्हारे बिना।

Final Words:-

रिश्ता कोई भी हो, वो तभी तक अच्छे से चल सकता है जब तक दोनो ही व्यक्तियों में एक दूसरे के लिए सम्मान और विश्वास हो। प्यार का रिश्ता तो थोड़ा और भी अज़ीब होता है क्योंकि इसे बनाये रखने के लिए आपके बीच विश्वास और सम्मान तो होना ही चाहिए इसके साथ ही आपके बीच रोमांस का होना भी जरूरी है। रोमांस ही आपके प्यार के रिश्ते को गहरा और रोचक बनाता है।

आपके प्यार में रोमांस बना रहे इसीलिए आज हम यहाँ पर कुछ ऐसे ही रोमांटिक शायरी इन हिन्दी Romantic Shayari In Hindi लेकर आएं हैं जिसकी मदद से आप अपने रिश्ते में रोमांस को बढ़ा सकते हैं। रोमांस बढ़ने के बाद आपका नीरस होता प्यार एक बार फ़िर से खिल उठेगा और आपके साथी आपके और क़रीब होंगे, हमारी ऐसी ही आशा है।

आशा करतें हैं कि आपको हमारे द्वारा यहाँ पर दिए गए सभी Hindi Romantic Shayari काफ़ी पसंद आयी होंगी। आप इन सभी रोमांटिक शायरी का प्रयोग अपने साथी के लिए कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस रोमांटिक शायरी को अपने दोस्तों तथा जानने वाले लोगों के साथ Facebook तथा Whatsapp पर भी जरूर Share करें, ताकि उन्हें भी इसका लाभ मिल सके।

अगर आपके पास कुछ ऐसी ही (Romantic Shayari) हिन्दी में रोमांटिक शायरियाँ है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम उन्हें भी यहाँ शामिल करने की कोशिश करेंगे। इसके साथ ही आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगीं हमें ये भी कमेंट में लिखकर बताएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *