Connect with us

हिन्दी स्टेटस

FB Status in Hindi |  फेसबुक स्टेटस हिन्दी मे

FB Status in Hindi

दोस्तों जिस तरह आजकल व्हाट्सएप पर स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं। ठीक उसी तरह फेसबुक पर भी स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं। फेसबुक के लिए फेसबुक मैसेंजर एप डाउनलोड करनी पड़ती है, जो ठीक व्हाट्सएप की तरह ही काम करती है। इसका इस्तेमाल व्हाट्सएप की तरह चैट करने के लिए किया जाता है। इसमें प्रोफाइल फोटो के साथ-साथ स्टेटस पोस्ट करने की सुविधा भी दी गई है। 

आजकल के युग में फेसबुक का नाम कौन नहीं जानता। हर किसी का फेसबुक पर अकाउंट जरूर होता है। ऐसा नहीं है कि आजकल के नौजवान ही फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाते हैं। बदलते समय के साथ आजकल बड़ी उम्र के लोग भी बदल गए हैं। अब वे भी फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाते हैं। उन्हें भी तरह-तरह के लोगों से बात करना पसंद आता है। कई बार फेसबुक पर उन्हें ऐसे लोग मिल जाते हैं, जिन्हें वह बचपन में जानते थे, ऐसे में वे बहुत खुश हो जाते हैं। 

दोस्तों फेसबुक और व्हाट्सएप में सबसे बड़ा अंतर यही है। व्हाट्सएप पर आप सिर्फ उन लोगों से बात कर सकते हैं, जिनका आपके पास नंबर है, लेकिन फेसबुक पर आप उन लोगों से भी जुड़ सकते हैं, जिन्हें आप ढूंढना चाहते हैं। यदि फेसबुक पर आप स्टेटस में कुछ भी पोस्ट करते हैं, तो वो हर व्यक्ति जो आपकी फ्रेंड लिस्ट में है देख सकता है। फेसबुक स्टेटस पर लोग कई तरह की जानकारी पोस्ट करते हैं, जो हमारे लिए फायदेमंद साबित होती है। इसके अलावा कई लोग फेसबुक स्टेटस पर अच्छे विचार भी पोस्ट करते हैं। जिन्हें पढ़कर हमारा मन खुश हो जाता है। इतना ही नहीं फेसबुक स्टेटस पर जिंदगी से जुड़ी बहुत ही  खूबसूरत बातें भी पोस्ट की जाती है। जिससे हमें जिंदगी को नहीं तरीके से जीने का जरिया भी मिलता है। 

Hindi FB Status

जिंदगी में आके फिर आ रहा है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आप पैदा जीतने के लिए हुए हैं

जिस व्यक्ति ने कभी गलती नहीं की उसने कभी कुछ नया करने की कोशिश नहीं की

दूसरों की गलतियों से सीखो आप कभी भी इतना लंबा नहीं जी सकते कि सारी गलतियां खुद ही करके सीखे

जो आसानी से मिल जाता है वह हमेशा तक नहीं रहता और जो हमेशा तक रहता है वह आसानी से मिलता नहीं

किसी दूसरे का टाइम पास बनने से बेहतर है खुद पर ध्यान दो

आपके कर्म ही आपकी पहचान है वरना एक नाम के तो कई व्यक्ति दुनिया में है

निष्कर्ष

अंत में किस आर्टिकल के जरिए हम आपसे यही कहना चाहते हैं कि फेसबुक स्टेटस हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। यह ना केवल हमें जानकारी देता है, बल्कि हमारी सोच को भी एक नई दिशा देता है। फेसबुक पर जुड़े रहने से हम कई बिछड़ चुके लोगों से भी मिलते हैं। हमें न केवल फेसबुक स्टेटस देखना चाहिए, बल्कि खुद भी फेसबुक स्टेटस पर ऐसी बातें पोस्ट करनी चाहिए, जो बाकी लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध हो। आप चाहे तो FB Status in Hindi फेसबुक स्टेटस हिन्दी मे फेसबुक स्टेटस पर अच्छे विचार भी पोस्ट कर सकते हैं। इतना ही नहीं फेसबुक स्टेटस के जरिए आपको लोगों की जिंदगी में हो रही घटनाओं के बारे में भी पता चलता है। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरुर बताये इस को Facebook, Google+ और अपने Friends के साथ Share करना ना भूलिएगा ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *